Karan Johar Biography in Hindi || Karan Johar Lifestyle, Wife, Income, House,Cars , Family, Biography, Movies & Net Worth



Karan Johar Biography in Hindi



हेलो दोस्तों! Hindi Insder पर आपका स्वागत है। में आज आपको “Karan Johar Biography in Hindi || Karan Johar Lifestyle, Wife, Income, House,Cars , Family, Biography, Movies & Net Worth” के बारे में बताऊंगा 

दोस्तों बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक डायरेक्टर है। लेकिन करण जौहर जितना प्रेम पाने वाला कोई दूसरा डायरेक्टर है ही नहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर प्लेटफार्म पर चाहे वह टीवी, मूवीस हो या फिर वेब सीरीज करण जोहर हर जगह छा गए हैं। करण जौहर ने कई ऐसी रोमांटिक मूवीस डायरेक्ट की है इसे देखकर सब के दिल में कुछ कुछ होने लगता है।

दोस्तों करण जौहर का पूरा नाम है करण धर्मा जोहर और उनका निकनेम है जो। इनका जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था। करण ने अपनी स्कूलिंग ग्रीनलॉन्स हाई स्कूल मैं करी है। और ग्रेजुएशन एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से करें है। करण को बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का शौक था वह हमेशा चाहते थे कि वह फिल्म इंडस्ट्री में काम करें करण के पिता का सपना था कि कारण एक एक्टर बने लेकि न कर्म को बचपन से ही डायरेक्टर बनने का शौक था। करण जौहर प्रोफेशन से एक्टर, स्क्रीन्राइटर, प्रोड्यूसर, प्रिंट प्रेजेंटर, ओथर, फिल्म डायरेक्टर है।


करण जौहर करियर



Karan Johar Lifestyle


दोस्तों अब हम बात करते हैं करण जौहर के करियर के बारे में। करण अपने कैरियर की शुरुआत 1988 में टीवी एक्टिंग  से करी थी और उनके सीरियल का नाम पर दूरदर्शन। इस सीरियल के बाद उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करा उन्होंने दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे मैं आदित्य चोपड़ा को असिस्ट करा था। असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करने के बाद 1988 में करण जौहर ने अपनी पहली डेब्यू मूवी  डायरेक्ट की जिसका नाम है कुछ कुछ होता है। और यह मूवी बॉलीवुड कि आज तक की सबसे सुपरहिट मूवी मैं से एक मानी जाती है। यह फिल्म बड़े पर्दे में आकर छा गई थी। इस फिल्म को बहुत सारे अवार्ड भी मिले थे। 2001 मैं करण जौहर ने दूसरी मूवी डायरेक्ट की उसका नाम था कभी खुशी कभी गम और यह फिल्म भी आते ही छा गई। यह मूवी बॉलीवुड की पहली मूवी थी जिस पर एक किताब भी लिखी गई है।

करण जोहर पहले इंडियन फिल्म मेकर है। जिसे मिस वर्ल्ड कंपटीशन का ज्यूरी मेंबर भी बनाया गया था। करण जौहर एक अच्छे फिल्म डायरेक्टर  के साथ अच्छे कॉस्टयूम डिजाइनर भी है। फिल्म मोहब्बतें मैं अमिताभ बच्चन के और फिल्म वीर जारा और दिल तो पागल में शाहरुख खान  के कॉस्टयूम करण जौहर ने ही डिजाइन किए थे। करण ने 2006 में और एक रोमांटिक मूवी डायरेक्ट की जिसका नाम कभी अलविदा ना कहना और यह मूवी भी सुपरहिट रही और इस मूवी ने 110 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। 2009 में करण जौहर की मूवी वेक अप सिड रिलीज हुई जो बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की सुपर फ्लॉप और इस मूवी में 47 करोड़ रुपए का बिजनेस किया।

2010 में इन्होंने फिर से एक सुपरहिट मूवी की इसका नाम था माय नेम इज खान और इस मूवी के कारण करण जोहर को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। करण जौहर के कैरियर की दूसरी हिट मूवी की स्टूडेंट ऑफ द ईयर जो कि 2012 में रिलीज हुई थी और इस मूवी मैं करण ने इंडस्ट्री में तीन नए चेहरे भी इंट्रोड्यूस करवाए थे सिद्धार्थ मल्होत्रा, आलिया भट्ट और वरुण धवन। 2016 में करण जौहर की मूवी ए दिल है मुश्किल रिलीज हुई और इस फिल्म का स्क्रिप्ट करण जौहर ने सिर्फ 30 दिन में लिखा था और यह फिल्म भी बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। 2019 में करण ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 फिल्म डायरेक्ट की लेकिन यह मूवी बड़े पर्दे पर डिजास्टर बनकर सामने आई इस मूवी ने सिर्फ 98 करोड़ का बिजनेस किया। इसके अलावा करण ने रियलिटी शो भी होस्ट करें है जिनके नाम झलक दिखला जा, इंडियाज गॉट टैलेंट और कॉफी विद करण। करण ने अपने करियर में बहुत सारी सुपरहिट मूवी दी है जैसे कि स्टूडेंट ऑफ द ईयर, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माय नेम इज खान, ए दिल है और यह जवानी है दीवानी।


करण जौहर अवॉर्ड्स 

अब चलिए दोस्तों बात करते हैं करण जौहर के अवॉर्ड्स के बारे में करण जौहर को बहुत सारे आईफा, फिल्म फेयर, और कई सारे मिले हैं।


करण जौहर की फैमिली 


Karan Johar Wife


अब चलिए दोस्तों आपको मिल वाते हैं करण जौहर की फैमिली से। करण जौहर के फादर का नाम है यश जौहर करण जौहर की मां का नाम है हीरु जोहर। करण जौहर ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन इनका एक बेटा भी है और बेटी भी है इनका नाम है यश और रूही।


करण जौहर  इनकम

अब चले दोस्तों बात कर लेते हैं करण जौहर के इनकम की। करण जौहर एक मूवी डायरेक्ट करने की 23 करोड़  रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा करण जौहर ने इन्वेस्टमेंट भी है 40 करोड़ जिनसे इससे भी उससे अच्छी इनकम होती है।

इसके अलावा दोस्तों बात कर लेते हैं। करण जौहर के नेट वरथ की  करण चौहान कि नेट वरथ है 1400 करोड़।


करण जौहर हाउस


Karan Johar House


उस के अलावा दोस्तों बात करते हैं करण जौहर के हाउस के बारे में। करण जौहर अपनी फैमिली के साथ कार्टर रोड बांद्रा में रहते हैं। और उनके घर की प्राइस है 40 करोड़ रुपए।


Read More 👉🏻 Munshi Premchand Biography in Hindi || मुंशी प्रेमचंद 20 वीं सदी के प्रसिद्ध लेखक जीवन परिचय


करण जौहर कार कलेक्शन


Karan Johar Cars


तो चलिए दोस्तों बात करते है करण जौहर के कार कलेक्शन के बारे में। करण जौहर को लग्जरियस कार रखने का बेहद शौक है। करण जौहर की कंप्लीट कार कलेक्शन की प्राइस 25 करोड़ से भी ऊपर है। करण जौहर के पास एक BMW 745li इसकी प्राइस 1.36 करोड़ रुपीस। करण जौहर के पास BMW 750 इसकी प्राइस 2.44 करोड़ रूपीस। इसके अलावा करण जौहर के पास Mercedes s class   जिसकी प्राइस है 2.79 करोड़ रूपीस।

तो यह था करण जौहर की लाइफ स्टाइल के बारे में आर्टिकल।


करण जौहर के बारे में कुछ ऐसे सवाल जो लोग अक्सर जानना चाहते हैं।


1. Karan Johar Wife
Answer - करण जौहर ने अभी तक शादी नहीं की है

2.  How did Karan Johar get babies?
Answer - In February 2017, Johar became father to twins (a boy and a girl) through surrogacy. The twins were born at Masrani Hospital in Mumbai. Johar named his son Yash – after his father; and his daughter Roohi – rearranged from his mother's name Hiroo.

3. Who is Karan Johar best friend?
Answer - These include his close friends Alia Bhatt and Twinkle Khanna

4. Karan Johar Age
Answer - 49 years

5. What is Karan Johar's net worth?
Answer - Karan Johar net worthKaran Johar is an Indian film director, producer, screenwriter, actor, and costume designer who has a net worth of $20 million. Karan Johar was born in Mumbai, Maharashtra, India in May 1972. He is best known for his work in Hindi films and is often referred to as KJo.


मेरा नाम Hindi Insder है, मैं इसी तरह की अलग-अलग बायोग्राफी लिखता रहता हूं। अगर आपको "Karan Johar Biography in Hindi || Karan Johar Lifestyle, Wife, Income, House,Cars , Family, Biography, Movies & Net Worth"  पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड के साथ शेयर कर दो।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद 🙏🏻😊|