Armaan Malik Biography in Hindi || Armaan Malik Lifestyle, Income, House, Girlfriend, Cars, Family, Biography & Net Worth 



Armaan Malik Biography in Hindi



हेलो दोस्तों! Hindi Insder पर आपका स्वागत है। में आज आपको “Armaan Malik Biography in Hindi || Armaan Malik Lifestyle, Income, House, Girlfriend, Cars, Family, Biography & Net Worth ” के बारे में बताऊंगा 

इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं एक ऐसे सिंगर के बारे में जिन्होंने अपने गाने के जरिए लाखो दीवाने बना रखे हैं। जी हां दोस्तों इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं अरमान मलिक के बारे में।

अरमान का रियल नेम अरमान मलिक है निकनेम अरमान है।  प्रोफेशन से सिंगर एंड सॉन्ग राइटर है। अरमान मलिक का जन्म 22 जुलाई 1995 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ। अरमान ने अपने स्कूल की पढ़ाई जमनाबाई नर्सी स्कूल मुंबई से कि। वही कॉलेज की पढ़ाई बेरकली कॉलेज ऑफ म्यूजिक बोस्टन से की। और इनकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन है होनारस इन म्यूजिक।


अरमान मलिक करियर





अब बात करते हैं अरमान मलिक के करियर के बारे में अरमान मलिक ने अपना सिंगिंग डेबिट 2008 मैं भूतनाथ फिल्म के सॉन्ग मेरे बुड्ढे से किया था। और इसके बाद इन्होंने रखता चरित्र 2 और चिल्लर पार्टी के लिए भी गाना गाया था। और फिर 2014 में अरमान मलिक ने सलमान खान की फिल्म जय हो के लिए 3 गाने गाए थे जिस सॉन्ग का नाम है तुमको तो आना ही था, लव यू तिल द एंड,  जय जय जय हो। दोस्तों 2014 के बाद अरमान मलिक ने कई सारी फिल्म के लिए गाना गाया है जैसे कि खूबसूरत, अगली, हेट स्टोरी 3, सनम रे, बागी, अजर, वजह तुम हो, एम एस:धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी, बार बार देखो, और  जुनूनियत है। 


Read More 👉🏻 Sandeep Maheshwari Biography in Hindi || संदीप माहेश्वरी सफलता की कहानी 



दोस्तों अरमान मलिक ने नॉन फिल्म सॉन्ग भी गाया है जैसे कि मैं रहूं या ना रहूं जिसमें उन्होंने इमरान हाशमी और ईशा गुप्ता को फीचर्ड किया था। दोस्तों अरमान मलिक ने हिंदी गाने के अलावा तेलुगू, तमिल, कन्नड़, बंगाली, मराठी, मलयालम, उर्दू, गुजराती, इंग्लिश गाने भी गाए हैं। और अरमान मलिक ने 2006 में पार्टिसिपेट लिया था सारेगामापा लिटिल चैंप्स है और वह वहां के फाइनलिस्ट भी थे। और आप जानकर हैरान रह जाएंगे अरमान मलिक ने 2019 में  द वॉइस इंडिया को जज भी किया था।और यह इंडियन हिस्ट्री में सबसे यंगेस्ट जज है अभी तक। और 12 मार्च 2020 में बिलबोर्ड ने अनाउंस किया कि अरमान मलिक ने साइन कर लिया है अरीस्टा रिकॉर्ड को अपना पहला इंग्लिश सॉन्ग के लिए सॉन्ग का नाम है कंट्रोल और यह सॉन्ग 20 मार्च 2020 को रिलीज हुआ है। अरमान मलिक आज के टाइम पर चार लेबल के साथ काम करते हैं अरीस्टा रिकॉर्ड्स, टी सीरीज, जी म्यूजिक, सोनी म्यूजिक इंडिया कंपनी के साथ। और अपने काम के जरिए अरमान मलिक ने कई सारे अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं।


अरमान मलिक की फैमिली 




चलिए अब मिल जाते हैं अरमान मलिक की फैमिली से। उनके फादर का नाम है डब्बू मलिक और इनकी मदर का नाम है ज्योति मलिक और इनके भाई भी है उनका नाम अमाल मलिक।


अरमान मलिक हाउस






अब बात करते हैं अरमान मलिक के हाउस के बारे में तो मैं बता दूं अरमान मलिक का अपना हाउस मुंबई महाराष्ट्र में है।


अरमान मलिक कार कलेक्शन





और वही बात करें तो कार्स कलेक्शन के बारे में उसकी फर्स्ट कार है फेरारी 458 ईटालिया इसकी कीमत है 4.8 करोड़ रुपीस, सेकंड कार मर्सिडीज़ GLC 220d उसकी कीमत है 56.15 लाख और थर्ड कार इनके पास बीएमडब्ल्यू 320d M इसकी कीमत 47.3 लाख और लास्ट कार इनके पास है ऑडी A5 इसकी कीमत है 60.39 लाख।


अरमान मलिक इनकम

और अब बात करते हैं उनकी सैलरी के बारे में पर सॉन्ग करने के लिए 10 से 13 लाख लेते हैं। अब बात करेंगे नेटथर्क के बारे में तो उनकी नेटथर्क लगभग 68 करोड रुपए है।

आपका अमूल्य समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


अरमान मलिक के बारे में कुछ ऐसे सवाल जो लोग अक्सर जानना चाहते हैं।


1. Who is Armaan Malik wife?
Answer - Renu Saharan

2. What is the net worth of Armaan Malik?
Answer - As per the report of an online portal, Armaan Malik's net worth is Rs 71.36 crore

मेरा नाम Hindi Insder है, मैं इसी तरह की अलग-अलग बायोग्राफी लिखता रहता हूं। अगर आपको "Armaan Malik Biography in Hindi || Armaan Malik Lifestyle, Income, House, Girlfriend, Cars, Family, Biography & Net Worth "  पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड के साथ शेयर कर दो।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद 🙏🏻😊|